बोरीवली में तीन दिवसीय खादी महोत्सव का उद्घाटन

गोपाल शेट्टी, सुनील राणे ने किया तीन दिवसीय खादी महोत्सव का उद्घाटन

मुंबई, 27 May 2022: अथर्व स्कूल ऑफ फैशन एंड आर्ट्स और मुंबई खादी ग्रामोद्योग एसोसिएशन ट्रस्ट (कोरा केंद्र) के द्वारा बोरीवली पश्चिम में तीन दिवसीय ‘खादी महोत्सव 2022’ का उद्घाटन किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तर मध्य मुंबई के सांसद श्री गोपाल शेट्टी, बोरिवली के विधायक सुनील राणे और भाजपा के अन्य प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे ।

अगले तीन दिन चलने वाले खादी महोत्सव में पूरे देश से कई से कई प्रमुख कलाकारों ने स्टॉल में खादी वस्त्रों से साथ कई अन्य कला शिल्प का प्रदर्शन किया हैं । देश के कई राज्य के साथ ही दूर दराज शहरों के उम्दा कलाकृतियों की प्रदर्शनी में बहुत ही उत्साह से सम्मिलित हुए हैं । महोत्सव में 28 और 29 मई को शाम का फैशन शो होगा. खादी महोत्सव की परिकल्पना अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष और बोरीवली के विधायक सुनील राणे ने की है। खादी महोत्सव में भारत की विविध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए 10 डिजाइनर स्थानीय फैशन परिधानों पर काम कर रहे हैं. इस खादी महोत्सव के डिजाइनर विभिन्न भारतीय संस्कृतियों और परंपराओं का एक अनूठा उत्सव और प्रदर्शन होगा। खादी स्वतंत्रता पूर्व समय में सामाजिक परिवर्तन का एक उपकरण है और आधुनिक समय में पुनरुत्थान और आत्मनिर्भरता का प्रतीक है. और हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों की मामूली पोशाक के कारण, खादी फैशन का प्रतीक बन गई है.

खादी महोत्सव 2022 के आयोजन के बारे में सुनील राणे ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य खादी उद्योग और हाथ से बुने हुए कपड़ों को बढ़ावा देना और स्थानीय फैशन डिजाइनरों को मुख्यधारा में लाना है. साथ ही इस खादी फैशन शो के माध्यम से भारत की संस्कृति और परंपराओं को प्रदर्शित करना है. इस खादी फैशन शो के माध्यम से खादी की सादगी, शुद्धता और स्थायित्व का सार प्रस्तुत किया जाएगा. फैशन शोकेस खादी की आधुनिकता के साथ हमारी संस्कृति और विरासत को प्रस्तुत करता है.

 

 

Check Also

Indian Car Owners and their expectations from political parties contesting the 2024 Lok Sabha elections

83% of Indian women car owners want more women traffic police personnel on roads 81% …