देश को गौरवान्वित करने वाले दिनेश एमएन नाम के एक आईपीएस अधिकारी, जाने Dinesh MN के बारे मे

_*एसीबी राजस्थान को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के रूप में सेवा करते हुए, उन्होंने साबित कर दिया है कि वह अपने करियर में सभी प्रशंसाओं के पात्र क्यों हैं।*_

आश्चर्यजनक वे सभी सफलता की कहानियां हैं जो जमीन से ऊपर तक बनाई गई हैं। ये कहानियाँ उन लोगों के बारे में हैं जिन्होंने कभी हार नहीं मानी, जिन्होंने तूफानों का सामना किया, और जिन्होंने अपने इच्छित क्षेत्रों में शीर्ष पर अपना रास्ता बनाया। यह निश्चित रूप से कहा से आसान है, लेकिन कुछ लोग अपने क्षेत्रों में दुर्लभ रत्न के रूप में उभरे हैं और जब उनके काम और सेवाओं की बात आती है तो उन्होंने कुछ भी नहीं किया है। एक आईपीएस अधिकारी के रूप में अपनी सेवाओं के साथ लोगों की सही सेवा करना और राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, मुंगनहल्ली नारायणस्वामी दिनेश, उर्फ ​​​​दिनेश एमएन, ने उद्योग में एक लंबा सफर तय किया है।

1995 में अपनी यात्रा शुरू करने और अब आईपीएस अधिकारी के रूप में देश का नाम रोशन करने वाले एक प्रसिद्ध नाम बनने के लिए, वह देश के युवाओं और कई अन्य नवोदित अधिकारियों के लिए एक शानदार उदाहरण के रूप में खड़े हुए हैं, जो अपनी पहचान बनाने और अपना काम करने की होड़ में हैं। राष्ट्र के भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों के रूप में थोड़ा सा। 1971 में जन्मे कर्नाटक के व्यक्ति आज एक बहुप्रशंसित पुलिस अधिकारी और सरकारी अधिकारी हैं, जिन्होंने अपने सर्वश्रेष्ठ से परे दिया है और अपने करियर के हर कदम पर खुद को चुनौती देने की कोशिश की है ताकि अंततः राजस्थान और भारत की बेहतर सेवा करने के लिए उनका सर्वश्रेष्ठ संस्करण बन सके। .

1995 बैच के आईपीएस अधिकारी राजस्थान कैडर के हैं। वह उन दुर्लभ लोगों में से एक हैं, जिन्होंने अपने पूरे करियर में, अपनी उपलब्धियों और उनके द्वारा संभाले गए मामलों के लिए बहुत प्रशंसा और प्रशंसा प्राप्त की है। इसके लिए उन्हें सोहराबुद्दीन-तुलसीराम प्रजापति मुठभेड़ मामले में सात साल जेल की सजा भी काटनी पड़ी थी। 2014 में, उन्हें रिहा कर दिया गया और फिर खनन विभाग में एक विशाल भ्रष्टाचार रैकेट को हल करने के लिए एसीबी राजस्थान में आईजी बनने के लिए और अधिक मान्यता प्राप्त हुई, जिसके कारण 1983 बैच के आईएएस अधिकारी अशोक सिंघवी की गिरफ्तारी हुई, जिन्होंने खान सचिव के रूप में काम किया।

इतना ही नहीं, राजस्थान के आईजी एसओजी दिनेश एमएन की देखरेख में 5 लाख का इनामी गैंगस्टर आनंद पाल सिंह एनकाउंटर में मारा गया था. उनके नेतृत्व में ऐसे ही कई मामले सुलझाए गए हैं, जिसने उन्हें भारतीय पुलिस में एक जाना-माना नाम बना दिया है।

अधिक जानने के लिए उसके साथ Instagram @dineshmn_ips या Facebook https://www.facebook.com/DineshMNIPS पर कनेक्ट करें।

Check Also

NSE to launch derivatives on Nifty Next 50 Index (NIFTYNXT50) from April 24, 2024

Bengaluru, 18 April 2024 :- National Stock Exchange of India (NSE), the world’s No 1 …