फ़िल्म’बधाई हो बेटी हुई हैं’ का पोस्टर और ट्रेलर राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्रा द्वारा लॉन्च

आजकल सरकार ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ जैसे कई सराहनीय कार्य कर रही है और नारी उत्थान का प्रयास कर रही है। इसी विषय पर निर्मात्री, निर्देशिका व अभिनेत्री यामिनी स्वामी ने सरकार को सपोर्ट करने के लिए फिल्म ‘बधाई हो बेटी हुई हैं’ बनाया है। जिसे सरकार का सहयोग भी मिल रहा है। शुक्रवार 30 सितंबर 2022 को इस फिल्म का पोस्टर और ट्रेलर राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्रा द्वारा राजभवन,राजस्थान में लॉन्च किया गया। इस फिल्म में यामिनी स्वामी के अलावा जया प्रदा,आर्यमन सेठ, पीयूष सुहाने और स्वर्गीय राजनेता अमर सिंह इत्यादि है।यह फ़िल्म 28 अक्टूबर 2022 को रिलीज हो रही है।

इस फिल्म के बारे में निर्मात्री,निर्देशिका व अभिनेत्री यामिनी स्वामी ने कहा,”एक महिला या एक लड़की ही नारी की भावनाओं को अच्छी तरह समझ सकती है। इसलिए मैंने इसे खुद ही बनाकर आजकल की नारी में जागरूकता लाने का प्रयास किया है। इसकी पूरी कहानी उत्तरप्रदेश और झारखंड के इर्दगिर्द घूमती है। जिसमें एक मिडल क्लास परिवार की लड़की आईएएस बन जाती है और किस तरह भ्रष्ट नेताओं और लोगों के खिलाफ खड़ी होती है।

फ़िल्म ‘बधाई हो बेटी हुई है’यामिनी स्वामी ने आश्चर्यजनक कार्य किया हैं। बेटी के रूप से यह देश की बेटियों के उत्सव के रूप में दिखाया है। जो ताजा हवा का झोंका महसूस करता है,जो समाज में एक नई भूमिका निभाता है और बेटियों को एक नई दिशा प्रदान करेगा।यह समझाने की कोशिश की है कि आज एक बेटी एक बेटा से कम नहीं है।फिल्म ‘बधाई हो बेटी हुई हैं’ ए सनातन वर्ल्ड प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गयी है। इसे प्रदीप सर्कार ने प्रजेंट किया है। इसके डीओपी बी सतीश है, संगीतकार दिलीप ताहिर व अमित एस त्रिवेदी है।

Check Also

A Maestro’s Voyage: Dinesh Sudarshan Soi’s Expedition into Narrative Filmmaking

Renowned for his adept narrative crafting in music videos, Dinesh Sudarshan Soi embarks on an …