UP Vidhan Sabha Chunav 2022: ‘…तो प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो जाएंगे योगी’, अखिलेश यादव ने कसा तंज

लखनऊ में ‘पंचायत आजतक’ कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यह तंज भरी बात कही. यह पूछे जाने पर कि अगर यूपी में दोबारा योगी जी की वापसी हो गई तब क्या होगा? इस पर सपा नेता ने कहा कि दोबारा चुनाव जीतने पर योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो जाएंगे जबकि अभी से ही डबल इंजन टकरा रहा है. बीजेपी के लोगों को इस बारे में सोचना चाहिए.

Panchayat Aajtak Lucknow: अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीत गए तो प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो जाएंगे. ‘पंचायत आजतक’ कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यह तंज भरी बात कही. यह पूछे जाने पर कि अगर यूपी में दोबारा योगी जी की वापसी हो गई तब क्या होगा? इस पर सपा नेता ने कहा कि दोबारा चुनाव जीतने पर योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो जाएंगे. जबकि अभी से ही डबल इंजन टकरा रहा है. बीजेपी के लोगों को इस बारे में सोचना चाहिए.

अपने इंटरव्यू के दौरान यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ‘अनुपयोगी’ करार दिया. PM नरेंद्र मोदी के ‘UP+YOGI बहुत है UPYOGI’ के बयान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया. साथ ही उन्होंने केंद्र और राज्य की ‘डबल इंजन’ पर भी कटाक्ष किया.

पंचायत चुनाव में बेइमानी की सजा मिलेगी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगे कहा कि जनता ने फैसला लगभग पंचायत के चुनावों में ही कर दिया था, लेकिन सरकारी मशीनरी की वजह से बहुत सारे लोग पर्चा तक नहीं भर पाए थे. चुनाव में महिलाओं के साड़ी छीनने, कपड़े फाड़ने की तस्वीरों ने महाभारत की याद दिला दी थी. ऐसे नजारे लोकतंत्र में कभी किसी ने नहीं देखे होंगे. सपा मुखिया ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब जब कोई सम्मान को चोट पहुंचता, तब तब उसको सजा जरूर मिलती है. जिला पंचायत चुनाव में जिस तरह बेइमानी हुई, उसकी सजा यूपी की जनता भारतीय जनता पार्टी को जरूर देगी.

बीजेपी को इस बार राधे-राधे कहेगी जनता

कृष्ण जी आपके सपने में पूरे पांच साल आए थे, या चुनाव के समय आने लगे हैं? इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी को जनता इस बार राधे-राधे कहने वाली है. यानी पार्टी यूपी से जाने वाली है.

किसानों के वादे पूरे नहीं किए

बीजेपी पर हमलावर पूर्व सीएम अखिलेया ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी किसानों के वादों पर खरी नहीं उतरी पाई. डीजल, कीटनाशक, बीज, रसायनिक खाद के महंगे हो जाने के कारण किसानों के लिए अपनी आय को दोगुना और पैदावार को बढ़ाना दूभर हो चुका है.

Comments are closed.

AD2